ICAI धनबाद के छात्र दौरे पर गिरिडीह पहुंचे,यहां छात्रों को दी गई लोहा-इस्पात बनाने की कला।

Rate this post
आईसीएआई की धनबाद शाखा गिरिडीह की अतवीर फैक्ट्री में छात्रों को आयरन उत्पादन की विस्तृत जानकारी दी गई.।फैक्ट्री के लिए रवाना होने से पहले छात्रों की सुरक्षा का ध्यान रखा गया। सभी के बीच कोविड 19 प्रोटोकॉल आईडी कार्ड, हेलमेट व मास्क का वितरण किया गया।
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की धनबाद शाखा ने अपने छात्रों के लिए एक अनूठी पहल की। सीए के छात्रों की समझ बढ़ाने के लिए गिरिडीह के लौह-इस्पात कारखाने का दौरा किया। आईसीएआई ने अतबीर इंडस्ट्रीज कंपनी लिमिटेड, गिरिडीह के सीए छात्रों का औद्योगिक दौरा किया। औद्योगिक यात्रा कार्यक्रम में 50 सीए छात्रों के साथ धनबाद व गिरिडीह के सीए अतबीर फैक्ट्री पहुंचे। इसका उद्देश्य छात्रों को निर्माण क्षेत्र के दौरे पर ले जाना था। सम्मेलन कक्ष में छात्रों को कारखाने के लौह उत्पादन के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
फैक्ट्री में दिखी छात्रों की उत्सुकता:
फैक्ट्री के लिए रवाना होने से पहले छात्रों की सुरक्षा का ध्यान रखा गया। सभी के बीच कोविड 19 प्रोटोकॉल, आईडी कार्ड, हेलमेट और मास्क का वितरण किया गया। इसके बाद उसे फैक्ट्री ले जाया गया। यहां उन्होंने छात्रों को आयरन ब्लास्ट फाइनेंस, सिंटर प्लांट और पेलेट प्लांट आदि का भ्रमण कराया। इसकी प्रक्रिया भी बताई। फैक्ट्री के सदस्यों ने छात्रों के सभी सवालों के जवाब दिए और उनका मार्गदर्शन किया। सीए प्रतीक गनेरीवाल ने एक अन्य सीए सदस्य की उपस्थिति में महाप्रबंधक समीर सरावगी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
छात्रों की समझ बढ़ेगी:
प्रतीक गनेरीवाल ने बताया कि भविष्य में भी इस तरह के औद्योगिक भ्रमण कार्यक्रम होते रहेंगे। इससे हर क्षेत्र में छात्रों की समझ बढ़ेगी। ऐसे कार्यक्रम उनके भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इस कार्यक्रम में शाखा अध्यक्ष सीए प्रतीक गनेरीवाल, सदस्य सीए अंकिता मुसादी, एकजोत सिंह, रौनक सिंह, रवि गड़िया, अंशुल तुलस्यान, विकास खेतान, ब्रह्मदेव प्रसाद और संजय शर्मा मौजूद थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में शाखा समिति के सदस्यों एवं गिरिडीह स्टडी सर्कल ने अहम भूमिका निभाई।

Leave a Comment